The News15

Bangkok जाने के लिए दिए 1.18 लाख, Airport पर पता चला हुआ है Fraud

Spread the love

आए दिन Ghaziabad में नए Fraud के किस्से सामने आते रहते हैं, हाल ही में एक और किस्सा भी सामने आया है, एक आदमी जो अपनी पत्नी के साथ Bangkok जाने का Plan बना रहा था Airport पहोनच कर उसे पता चला की वो भी Fraud का शिकार बन चुका है। Ghaziabad के नई बस्ती के कारोबारी Nitin Kumar Agarwal और उनकी पत्नी के साथ Agent ने Fraud किया और विदेश की फर्जी Ticket थमा दी।

जैसे की ज्यादातर लोग बाहर जाने के लिए Agents से Tickets Book करवाते है वैसे Nitin Kumar ने भी Bangkok की यात्रा के लिए Tour and Travel Company से Ticket करवाया था जिसके लिए Company के मालिक को उन्होंने 1.18 Lakh रुपए भी दिए थे।

ये भी पढ़ें- Kashmiri Sana Irshad Mattoo : जिन्हें पुलित्जर अवार्ड लेने नहीं जाने दिया गया न्यूयार्क

Airport पर Checking के दौरान हुआ खुलासा

Ghaziabad की नई बस्ती की कारोबारी Nitin Kumar Agarwal और उनकी पत्नी ने Bangkok की यात्रा के लिए Tour and Travel के मालिक को 1.18 Lakh रुपए दिए थे। लेकिन बताया जा रहा है कि आरोपी ने उन्हें Bangkok की फर्जी Ticket देकर उनके साथ इतना बड़ा Fraud कर दिया। इस बात की उन्हें जरा सी भी भयानक नहीं हुई कि उनके साथ लोई धोखा हुआ है, Delhi Airport पहुंचने पर जब Nitin और उनकी पत्नी की Checking हुई, तो दोनों को फर्जी Ticket के आरोप में पकड़ लिया गया। इस मामले में उन्होंने SSP से शिकायत की और नगर कोतवाली में Report दर्ज कराई है।

Delhi Airport pics

बात चीत के दौरान Nitin Kumar ने बताया की Bangkok जाने की Tickets उन्होंने May के महीने में Book कारवाई थी। इसके लिए उन्होंने Navyug Market में Golden Gate Bridge Tour and Travel के नाम से कार्यालय चलाने वाले Ashish Verma से संपर्क किया था। दरअसल पहले Nitin ने Meghalaya की Ticket Book कराने के लिए बोल था जिसमे Ashish ने Ticket, Hotel Booking और अन्य सुविधाओं के तकरीबन 50 हजार रुपए ले लिए थे, लेकिन उसके बाद Meghalaya में बाढ़ होने की सूचना Nitin को देदी और यात्रा Cancel करवा दी। इसके बाद Ashish ने Nitin को Bangkok का Package लेने को कहा जिसके लिए Nitin मान गया और Ashish के कहने पर उसे 68 हजार रुपए और दे दिए।

Police को दी सूचना

Nitin ने जब PNR Number चेक किया, तो वह अवैध बताने लगा। Nitin ने इस बात की शिकायत Ashish से की, तो उसने Technical Problem के कारण ऐसा होता है कह कर टाल दिया। Nitin अपनी पत्नी के साथ Bangkok जाने के लिए Delhi Airport पहुंचे, तो सच का खुलासा हुआ। Nitin का आरोप है कि इस विषय में बात करने के लिए उन्होंने Ashish को फोन किया, तो Ashish ने उनसे बहुत ही बुरे तरीके के साथ बात की। नगर कोतवाली प्रभारी Amit Kumar Khari का कहना है कि मामले में तहरीर के आधार पर Report दर्ज कर ली गई है। इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Thackeray और Shinde गुट ने सौंपे Party चिह्न, EC लेगा फैसला

– Ishita Tyagi